Wednesday, February 15, 2012

fybmm roll no 36 rainwater harvesting

वर्षा जल संचयन

मोर्चा रेंज मिल में बना हुआ कंक्रीट (FRPC) के 62 से अधिक वर्षों के लिए किया गया है कोलोराडो भर में प्रदान करते हैं. अपशिष्ट भंडारण के लिए FLXX निर्विवाद ठोस टैंक, पारंपरिक सेप्टिक सिस्टम, पानी सिस्टर्न, और रेत, तेल और तेल के वाणिज्यिक इस्तेमाल के लिए इंटरसेप्टर के निर्माता, FRPC अब वर्षा जल संग्रहण के लिए समाधान की पेशकश कर रहा है.

1
जुलाई, 2009 प्रभावी, राज्यपाल Ritter कानून है कि ग्रामीण घरों में साधारण घरेलू प्रयोजनों, अग्नि सुरक्षा, पोल्ट्री के पानी, घरेलू पशुओं और खेतों या ranches पर पशुओं के लिए वर्षा का पानी फसल के लिए अनुमति देता में सीनेट 09-080 विधेयक पर हस्ताक्षर किए, और सीमित सिंचाई उद्यान और लॉन.

इन लंबे समय से चली रही पानी के अधिकार कानून के लिए एक छूट के लिए प्रमुख ड्राइविंग बलों के 2007 से अध्ययन दिखा रहा है कि वर्षा जल का 97% evaporates के या पौधों से लथपथ से पहले यह कभी एक नदी या aquifer तक पहुँच पर आधारित है. के बाद से इस वर्षा का पानी कोलोराडो के पानी की आपूर्ति करने के लिए योगदान नहीं है, यह अब इस पानी पर कब्जा करने के लिए यह एक अच्छी तरह से अनुमति के दिशा निर्देशों के तहत इस्तेमाल कानूनी है. यह नोट करना महत्वपूर्ण है कि बिल वर्षा जल संग्रहण प्रणाली है कि नगर निगम के पानी की आपूर्ति उपलब्ध है घरों को जोड़ने पर प्रतिबंध लगाता है. 19.93 इंच (Boulder में) एक साल के एक औसत वर्षा के साथ, एक homeowner प्रति माह एक वर्षा जल का एक महत्वपूर्ण राशि कटाई का अवसर दिया है.

FRPC
के कोलोराडो भर में ग्रामीण समुदायों के लिए वर्षा जल संचयन और भंडारण समाधान उपलब्ध कराने पर गर्व है. हमारे नए उत्पाद लाइन हमारे एक हरी समाज के लिए प्रतिबद्धता पुष्ट, और हमें वर्षा जल संचयन, भंडारण और संग्रह के लिए कुशल और सतत प्रणाली प्रदान करने के लिए अनुमति देता है.

मोर्चा रेंज मिल में बना हुआ कंक्रीट (flxx.com) के पर्यावरण की रक्षा पर ध्यान केंद्रित के साथ अपने समुदाय के एक सक्रिय सदस्य है.

No comments:

Post a Comment